भारतीय महिला टीम ने दिखाई अद्भुत टीम स्पिरिट

जब भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2017 में सातवीं वरीयता के साथ क्वालीफाई किया था तो किसी ने सोचा भी नहीं था कि भारतीय टीम की ये कश्ती तूफानों को मात देती हुई जीत के किनारे पर पहुंचेगी पर मिताली राज की अगुवाई ने यंग टीम ने जो कमाल दिखाया वो क्रिकेट के इतिहास में सुनहरी स्याही से लिखा जाएगा। ये किसी एक या दो खिलाडियों का कमाल नहीं बल्कि पूरी टीम के सांझे प्रयास से मुमकिन हुआ है।

जहां स्मृति ने शुरू के मैचों में धमाकेदार बल्लेबाजी से टूर्नामेंट की टोन सेट की, पूनम राउत पूरी सीरीज़ के दौरान टीम की दीवार साबित हुयी। हरमनप्रीत की तो क्या बात करें जिन्होंने अपनी आतिशी पर जिम्मेदारी भरी पारियों से टीम को कई मौकों पर पार लगाया। और वेदा का कमाल तो आपने फाइनल में भी देखा। अगर थोड़ा प्रेशर हैंडल कर लेती या साथ थोड़ा और मिलता तो तख्ती की लिखावट भी बदल जाती। मिताली राज के अनुभव का लाभ यंगस्टर्स को मिला। चाहे वो दीप्ति शर्मा हों, पांडे हो, यादव हो या वेटरन बॉलर झूलन हों, जब जब जिस जिस को भी मिताली ने बॉल थमाई उसने विपक्षी की कमर तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Source: @ESPNcricinfo

कागज़ पर लिखे आंकड़ों की मैं परवाह नहीं करता क्यूंकि मेरी नज़र में भारतीय महिला टीम जीत कर आयी है और इस पर मैं सब लड़कियों को बधाई देता हूँ। भारतीय टीम ने दिल जीते हैं। ये सब मर्दानियाँ खूब लड़ी हैं और जीत कर आयीं हैं और जब ये होता है तो दिल जीते भी जाते हैं और गर्व भी होता है। अंत में मैं इन वीरांगनाओं का आभार व्यक्त करना चाहता हूँ जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की हालिया माहौल से आहत बहुत सारे दिलों पर अपने निस्वार्थ खेल से ख़ुशी का मरहम लगाया है।

आइये अब देख लेते हैं कुछ बड़ी हस्तियों ने किस तरह भारतीय महिलाओं की प्रशंसा की:

Narendra Modi: “Our women cricketers gave their best today. They have shown remarkable tenacity & skill through the World Cup. Proud of the team! @BCCIWomen.”

Sachin Tendulkar: “Feel for all of you, #WomenInBlue! You were good throughout but sometimes it is not meant to be. Congrats England on winning #WWC17Final!”

Virender Sehwag: “Super proud of the girls. Tough luck today but womens cricket in India has truly arrived. Thank you girls .Salute your spirit.”

Akshay Kumar: “Even Broken Hearts Can Laugh!!

These Women have started a revolution & I couldn’t be more proud #WWC17Final.”

Source: Twiiter @akshaykumar

Jr NTR: “Winning or losing is secondary. It’s the fight that counts and our Indian women fought like tigers. And you won our #WWC17Final.”

BCCI: “VIDEO: Good luck galore to @BCCIWomen all the way from Sri Lanka ahead of the 2017 ICC World Cup final http://www.bcci.tv/videos/id/4736/team-india-wishes-the-womens-team-good-luck-for-the-wc-final … #TeamIndia.”

(Visited 38 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *