विराट ने तोड़ा मास्टर ब्लास्टर का एक और रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ में कोहली बतौर कप्तान देश के बाहर सबसे तेज़ 1000 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। उन्होंने ये आंकड़ा 17वां टेस्ट खेलते पार किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था जिन्होंने ये रिकॉर्ड 19 टेस्ट मैचों में बनाया था । इसके साथ साथ विराट कोहली ने अपना 17वां टेस्ट शतक भी पूरा कर लिया। भारत-श्रीलंका के बीच चल रहे गाले टेस्ट के तीसरे दिन विराट कोहली ने ये उपलब्धि हासिल किया।

फिलहाल इस टेस्ट में भारत की स्थिति काफ़ी मज़बूत लग रही और इसमें भारत की जीत लगभग तय लग रही है। चौथी पारी में 550 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका समाचार लिखे जाने तक अपने दो विकेट गवा दिए थे। उम्मीद है जब तक आप ये ख़बर पड़ेंगे भारत टेस्ट मैच जीत चुका होगा। गौरतलब है कि कोहली और शास्त्री की कप्तान और कोच की जोड़ी के लिए ये परीक्षा है। हालांकि, श्रीलंका की हालिया फॉर्म को देखते इस परीक्षा के कड़ी होने की उम्मीद कम ही है।

इस महीने जुलाई में विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के एक-दिवसीय मैचों पीछा करते हुए सबसे ज्यादा सैंकड़े जड़ने के रिकॉर्ड को भी मात दी थी। उन्होंने ये रिकॉर्ड रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज दौरे पर पांचवे और अंतिम एक दिवसीय में बनाया था।

(Visited 24 times, 1 visits today)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *